राशिफल 2019

वृश्चिक राशिफल 2019 – वृश्चिक राशि 2019 केसा रहेगा भविष्यफल

vrischik-rashi-2019

वृश्चिक राशिफल 2019 – Vrishchik Rashifal In Hindi 2019

फलादेश 2019 इंगित करता है कि वृश्चिक राशि वालों का करियर इस साल चमकेगा। नौकरी पेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को सुनहरे अवसर मिलेंगे। इस दौरान नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, साथ ही जॉब के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। अगस्त और सितंबर का महीना करियर से जुड़े मामलों के लिए बहुत ही भाग्यशाली होने की संभावना है।

साल 2019 वृश्चिक राशि के जातकों का आर्थिक जीवन सामान्य रहने की उम्मीद है। इस वर्ष धन संबंधी मामलों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं आय की तुलना में खर्च अधिक होने से आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए धन से जुड़े मामलों में संतुलन बनाकर चलने की जरुरत होगी।

इस वर्ष छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। पढ़ाई में सफलता पाने के लिए आप जीतोड़ मेहनत करेंगे और आपको मेहनत अच्छा फल भी प्राप्त होगा। अगर आप लैंग्वेज़ कोर्स कर रहे हैं तो इसमें आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं। टूरिज्म और मैनेजमेंट के क्षेत्र में छात्रों के लिए ढेरों संभावनाएं रहेंगी।

यदि अविवाहित हैं तो लव मैरिज के योग बनेंगे। आप लव पार्टनर के साथ कीमती समय व्यतीत कर सकते हैं। आपकी फैमिली लाइफ़ की चर्चा करें तो इस वर्ष आप अपने परिवार की ज़िम्मेदारियों को निभाएंगे। परिवार के लोगों को आपसे ढ़ेर सारी उम्मीदें होंगी। उनके विश्वास को न तोड़ें और ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे समाज में परिजनों की बदनामी हो।

वृश्चिक राशिफल 2019 – Vrishchik Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

आपके लग्‍न भाव में बैठा गुरु पारिवारिक जीवन को सुखमय बना रहा है। इस साल आप अपने जीवन के कई यादगार पल बना पाएंगें। दोस्‍तों-रिश्‍तेदारों के साथ कहीं घूमने निकल सकते हैं। खूब मौज-मस्‍ती करेंगें। छोटे भाई-बहनों के बीच सम्‍मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life

आपका वैवाहिक जीवन सामान्‍य रहने वाला है। जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा। अगर आपकी पार्टनर गर्भवती है तो आपको इस साल पुत्र की प्राप्‍ति हो सकती है। आपके निजी जीवन में सब कुछ अच्‍छा रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्‍छा समय बिता पाएंगें। सब कुछ सकारात्‍मक रहेगा। मामूली बहस हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

आपको सेहत का खास ख्‍याल रखने की जरूरत है। तले-भुने भोजन से दूर रहें और जंक फूड भी ना खाएं। ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

 वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

अगर आपका दशा स्‍वामी राहु या केतु है या इन ग्रहों के नक्षत्र में है तो इसका आपके करियर पर बहुत बुरा असर पड़ेगा अन्‍यथा आपके लिए अच्‍छा समय है। प्रमोशन कोई नया काम मिलना, नई नौकरी, सैलरी में बढ़ोत्तरी आदि की संभावना है।

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

बिजनेस के लिए अच्‍छा समय है। आपको कोई नया काम मिल सकता है। नए दोस्‍त या कोई नया बिजनेस आपके दिमाग में चलता रहेगा। लोगों का सहयोग मिलेगा। राहु या केतु की दशा से गुज़र रहे जातक बुरे स्‍वप्‍नों से परेशान हो सकते हैं, अन्‍यथा ये साल आपके लिए शुभ रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

इस साल आपकी आर्थिक स्थि‍ति भी बहुत बढिया रहने वाली है। बिजनेस में खूब पैसा कमाने का मौका मिलेगा और आप उस पैसे को अच्‍छी तरह से संभाल भी पाएंगें। बैंक बैलेंस बढ़ेगा लेकिन आपको किसी बॉन्‍ड या अन्‍य जगहों पर निवेश करने की जरूरत नहीं है।

 वृश्चिक राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

प्रेम संबंधों को लेकर आपको परेशानी हो सकती है। कोई प्रेम संबंध शादी में बदल सकता है। कोई नया रिश्‍ता भी बन सकता है। आपको इस साल खूब प्‍यार मिलेगा। मार्च के बाद आपको अपना सच्‍चा प्‍यार मिल सकता है

वृश्चिक राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Scorpio 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. प्रतिदिन अपनी नाभि, गर्दन, दोनों कान, मस्तक तथा जीभ पर केसर का तिलक लगाएँ।
  2. मछलियों को दाना अथवा आटे की गोलियां डालें तथा सात सूखे नारियल बुधवार की शाम को चलते हैं हुए पानी में बहाएं।
  3. नियमित रूप से मां दुर्गा की उपासना करें और दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
  4.  गुरुवार के दिन महीने में एक बार पंडित या ब्राह्मण को पीले रंग के वस्‍त्र दान करने हैं या किसी मंदिर के बाहर पानी की टंकी लगवाएं।

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

Copy past blocker is powered by https://bhaktisanskar.com