राशिफल 2019

वृषभ राशिफल 2019 – वृषभ राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

vrishabh-rashi-2019

वृषभ राशिफल 2019 – Vrishabh Rashifal 2019 in Hindi

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार इस साल करियर के क्षेत्र में आपको काफी संघर्ष करना पड़ सकता है। अच्छे नतीजे चाहिए तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके आर्थिक जीवन की दृष्टि से यह साल धन संबंधी मामलों के लिहाज से सामान्य से बेहतर रहेगा। हालांकि खर्च बढ़ने के भी योग है । परन्तु निराश न हो इस साल आमदनी में बढ़ोत्तरी के योग भी बन रहे हैं। वर्ष के पहले 6 महीनों में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

रही बात आपकी लव लाइफ की तो आपका प्रेम जीवन मिलाजुला रहेगा। साल की शुरुआत कोई विशेष परिवर्तन तो नहीं होगा परन्तु इस समय प्रेमसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन भी हो सकती है। मामले को ज़्यादा तूल न दें और परिस्थिति को क़ाबू करने की कोशिश करें। आप अपनी फ़ैमिली लाइफ़ से संतुष्ट दिखेंगे क्योकि घर के परिजनों में प्रेम का भाव और एकजुटता बनी रहेगी ।

मार्च में आप नए घर का निर्माण करवा सकते हैं अथवा नया घर ख़रीद सकते हैं। वहीं अप्रैल व मई माह में आप अपने परिजनों के साथ विदेश भी जा सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। थोड़ा बहुत ईगो इश्यूज हो सकते है परन्तु आपकी समझदारी से काम लेने पर सब अच्छा होगा। अच्छे कार्यों में जीवनसाथी का सदैव समर्थन मिलेगा।

स्टूडेंट्स के लिए यह साल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर साबित हो सकता है। परीक्षा का परिणाम आपके आशा के अनुरूप आएगा हालाँकि इसके लिए आपको मेहनत भी करनी होगी। पढ़ाई के प्रति आपका पूरा फ़ोकस रहेगा। परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए आप जमकर मेहनत करेंगे।

वृषभ राशिफल 2019 – Vrishabh Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

मार्च तक पारिवारिक जीवन सामान्‍य रहेगा। इसके बाद राहु के राशि परिवर्तन करने पर दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्‍यों के बीच मतभेद उत्‍पन्‍न हो सकते हैं। तनाव बढ़ेगा। आपका स्‍वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा हो जाएगा। अपनी गलतियों का जिम्‍मेदार दूसरों को ठहरा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्‍य के साथ गंभीर मतभेद होने की प्रबल संभावना है।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life 

सातवें भाव में पापकतरी योग बन रहा है। मार्च तक आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है लेकिन उसके बाद आपके लिए परिस्थिति खराब होती जाएगी। छोटी-छोटी बातों पर भी गलतफहमियां होने लगेंगीं। 6 मार्च से 25 अप्रैल के बीच संबंध और ज्‍यादा खराब हो जाएंगें। चिंता ना करें, समय रहते सब ठीक हो जाएगा।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

त्‍वचा विकार होने की संभावना है। फूड प्‍वाइज़निंग से बचकर रहें। ब्‍लड शुगर और कार्डिएक की परेशानी हो सकती है।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

करियर के लिहाज़ से ये साल अच्‍छा नहीं है। आपकी सभी उम्‍मीदें धरी रह जाएंगीं। सही काम करने पर भी उसका श्रेय नहीं मिल पाएगा। इस साल नौकरी में परिवर्तन के बारे में बिलकुल ना सोचें। अपने दोस्‍तों के साथ समय बिताएं और धैर्य रखें। राहु की दशा से गुज़र रहे जातकों को हर क्षेत्र में तरक्‍की मिलेगी।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

मंगल, राहू की दशा से गुज़र रहे लोगों के लिए बहुत अच्‍छा समय है। हर काम के आखिरी मिनट पर कोई ना कोई परेशानी आ जाएगी जिसकी वजह से आप परेशान रहेंगें। बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बनाने में दिक्‍कत आ सकती है। धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहने वाली है। समय पर सब कुछ संभालने में कामयाब रहेंगें। आपके पास जो कुछ भी है उसे बचाने या सुरक्षित रखने पर ध्‍यान दें। इस साल यही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance 

इस साल कोई नया रिश्‍ता बन सकता है। चोरी-छिपे किसी के प्‍यार में पड़ सकते हैं। विवाहित लोगों में ऐसी संभावना ज्‍यादा है। वैवाहिक जीवन के बाहर किसी अन्‍य व्‍यक्‍ति के साथ शारीरिक संबंध बना सकते हैं।

वृषभ राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Taurus 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे –

  1. महाराज दशरथ कृत नील शनि स्तोत्र का नियमित रूप से पाठ करें और शनि देव की आराधना करें।
  2. स्फ़टिक की माला द्वारा मां महालक्ष्मी के किसी मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें।
  3. बृहस्पतिवार के दिन चने की दाल और हल्दी का दान करें तथा किसी ब्राह्मण को यथाशक्ति भोजन कराएं।
  4. किसी भी तरह के गलत या रोमांचक कार्य से दूर रहें वरना आपको पछताना पड़ सकता है।
  5. हनुमान चालीसा का पाठ करें और सकारात्‍मक रहें।
  6. रोज़ राम मंदिर जाएं और प्रार्थना करें।

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

Copy past blocker is powered by https://bhaktisanskar.com