राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019 – मिथुन राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

mithun-rashi-2019

मिथुन राशिफल 2019 – Mithun Rashifal 2019 in Hindi

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार इस साल करियर में कामयाबी पाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ नये विचारों के साथ आगे बढ़ना होगा। अपने सीनियर अधिकारियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। अगर बात करे आर्थिक मोर्चे की तो इस साल आप को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आप धन अर्जित और संचय करने में सफल रहेंगे। कामकाज के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। इन यात्राओं से आपको लाभ होने की संभावना है।

लव लाइफ के हिसाब से ये वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए ख़ास रहेगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ समय का आनंद लेंगे। कई बार आप अपने प्रेम जीवन को लेकर बहुत ही ख़ुशनुमा महसूस करेंगे। साल के प्रारंभ में आप ऐसे मौक़े की तलाश में रहेंगे जिसमें प्रियतम के साथ बैठकर उनसे दिल की कहे सकें।

इस साल मिथुन राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा। हालांकि परिवार में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियाँ भी आएंगी जिनका आपको सामना करना पड़ेगा, परंतु ज़्यादातर मौक़ो में घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। साल की शुरुआत की बात करें तो जनवरी और फ़रवरी का समय परिवार के लिए कमज़ोर रह सकता है। छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। पढ़ाई में सफलता के लिए आपका दृढ़ निश्चय बना रहेगा। पढ़ाई में आपकी मेहनत और लगन आपके भविष्य का रास्ता तय करेगी। इस वर्ष मानसिक रूप से आप परिपक्व रहेंगे।

मिथुन राशिफल 2019 – Mithun Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

मार्च तक आपके जीवन में समस्‍याएं बनी रहेंगीं लेकिन इसके बाद निजी जीवन में थोड़ी स्थिरता आ सकती है। परिवार के साथ मिले-जुले संबंध रहेंगें। मार्च के बाद पारिवारिक संबंधों में आपसी समझ बढ़ेगी। परिवार में आपका सम्‍मान बढ़ेगा और आपको मदद मिलेगी।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life 

आपके सातवें भाव में शुक्र के नक्षत्र में शनि बैठा होगा जोकि आपके लिए शुभ संकेत है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। इस साल आपको जुड़वा संतान भी हो सकती है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा इसलिए आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। केतु की दशा से गुज़र रहे जातकों को परेशानी हो सकती है क्‍योंकि ये आपके सप्‍तम भाव को देख रहा है।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

शरीर में कमज़ोरी की वजह से कोई बड़ी समस्‍या हो सकती है। खानपान से संबंधित या यौन रोग होने की संभावना है। कुल मिलाकर सेहत के लिए अच्‍छा साल नहीं रहेगा।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

राहु, केतु और शु्क्र की दशा से गुज़र रहे जातकों के अलावा बाकी लोग अपने करियर में बेहतर प्रदर्शन दे पाएंगें। बेहतर नौकरी मिलने की भी संभावना है। प्रमोशन मिल सकती है। अपने लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगें। प्रतिस्‍पर्धा बढ़ सकती है लेकिन आपको आगे बढ़ते जाना है।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

मिथुन राशि के लोगों का व्‍यापार बढिया रहने वाला है। मुनाफा होगा। ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसी नए शहर में पार्टनरशिप में अपने बिजनेस कर सकते हैं। अपने प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ देंगें। मार्च के बाद से सावधान रहें क्‍योंकि आपके प्रतिद्वंदी इस समय आपको परेशान कर सकते हैं।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

मार्च के बाद से आप थोड़ी बचत कर पाएंगें जिससे आपका बैंक बैलेंस थोड़ा बढ़ेगा। किसी लंबे निवेश में हाथ डाल सकते हैं लेकिन इससे पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर कर लें। आपको महीनों नहीं बल्कि सालों के बाद ही अपने निवेश से फायदा होगा।

मिथुन राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance 

30 मार्च के बाद आपकी लव लाइफ के लिए अच्‍छा समय है। गुरु के वक्री होने पर आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस साल आपकी लव लाइफ में काफी कुछ अच्‍छा होने वाला है।

मिथुन राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Gemini 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. आपको किसी उपाय की जरूरत नहीं है लेकिन अगर आप शनि या राहु-केतु की दशा से गुज़र रहे हैं तो रोज़ हनुमान जी की पूजा करें। हर मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। हमेशा अपनी जेब में सफेद त्रिकोण रूमाल रखें। अन्यथा  –
  2. नियमित रूप से श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करें और भगवान विष्णु की पूजा करें।
  3. गौ माता को हरा चारा और हरी सब्ज़ियाँ खिलाएं तथा किसी गौशाला में यथाशक्ति दान करें।
  4. अपनी बहन, मौसी अथवा बुआ को हरे रंग की साड़ी तथा हरे रंग की चूड़ियां बुधवार के दिन भेंट करें।

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

Copy past blocker is powered by https://bhaktisanskar.com