राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019 – मेष राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

mesh-rashi-2019

मेष राशिफल 2019 – Mesh Rashifal 2019 in Hindi

वर्ष 2019 के राशिफल के अनुसार इस साल नौकरी और बिजनेस में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आप अपनी मेहनत और प्रयासों से उन्नति करेंगे। यदि नौकरी पेशा हैं तो इस वर्ष आपकी पदोन्नति की संभावना है। करियर को आगे ले जाने में भाग्य आपका साथ देगा। लेकिन आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ नज़र आएंगी।

अपनी लव लाइफ में आपको थोड़ा सचेत करने की जरुरत है क्यों की जहा प्रेम भाव आता है वह अहम भाव की कतई जरुरत नहीं, यानि की अपने पार्टनर के साथ बिलकुल भी अपने ईगो नहीं पाले, अन्यथा आपको पछतावा हो सकता है। एक-दूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने न दें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति और समृद्धि आएगी।

घर में मांगलिक कार्य होने के योग है। घर में सदस्यों की संख्या में वृद्धि भी होगी। माता जी को सेहत का लाभ मिलेगा और भाई-बहनों को इस वर्ष करियर और शिक्षा में कामयाबी मिलेगी। उनके विदेशगमन के भी योग हैं। जनवरी-फ़रवरी में वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियाँ और भी अनुकूल होंगी। इस समय आप जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करेंगे। आप दोनों के बीच तालमेल बनेगा। हालाँकि इस बीच प्यार वाली नोकझोक भी देखने को मिलेगी। परन्तु एक यादगार ट्रिप और हनीमून आपको हसीं पल जरूर देंगे |

इस वर्ष अप्रेल तक आपको संतान प्राप्ति से संबंधित ख़ुशख़बरी मिलने की संभावना रहेगी। अप्रैल-मई और अगस्त-सितंबर में शिक्षा के लिए परिस्थितियां बेहतर रहेंगी। अगर आप छात्र है तो कड़ी मेहनत करेंगे। सिंतबर में आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

मेष राशिफल 2019 – Mesh Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

इस साल आपके पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। गुरु वक्री होकर मार्गी होगा जिस वजह से आपके लिए मुसीबतें खड़ी होंगीं। आपको दूसरों के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। 6 मार्च से परिवार के किसी बड़े सदस्‍य के साथ आपकी अनबन हो सकती है। नवंबर के बाद पारिवारिक जीवन सामान्‍य हो पाएगा।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन -Marriage Life 

वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। थोड़ी-बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिलेगा। दोनों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी। फैमिली प्‍लानिंग के बारे में भी सोच सकते हैं।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

जांघों, पैर, और जोड़ों एवं कंधों में दर्द की शिकायत हो सकती है। आपके ऊपर कोई काला जादू कर सकता है। वजन भी बढ़ने की संभावना है।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier 

मार्च तक आपके करियर में परेशानियां आ सकती हैं। ग्रहों की अनुकूल दशा के कारण आपको प्रगति मिलेगी लेकिन मार्च के बाद सब कुछ ठीक नहीं रहेगा। करियर में उतार-चढ़ाव आते रहेंगें। आप प्रयास कुछ करेंगें और आपको उसका फल कुछ और ही मिलेगा। नौकरी बदलने के लिए ये साल ठीक नहीं है। अगले साल आपको कई अच्‍छे अवसर मिल सकते हैं।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business 

मार्च तक व्‍यापार बढिया रहेगा। मार्च के बाद आपको थोड़ी-बहुत परेशानी आ सकती है और आपको असफलता का सामना भी करना पड़ सकता है। अधिकतर समय व्‍यापार में मुनाफा होगा और आपको नए क्‍लाइंट मिलेंगें। बड़ा हो या छोटा व्‍यापार, आपको लाभ होगा।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

आर्थिक स्थिति सामान्‍य रहेगी। ज्‍यादा कुछ खास नहीं लेकिन मार्च के बाद आपको निवेश को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। निवेश किए गए पैसे में लाभ मिलने की संभावना है।

मेष राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love Life

इस साल आपकी लव लाइफ सामान्‍य रहने वाली है। संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम संबंधों में मानसिक संतुष्टि का अहसास होगा। इस साल किसी अन्‍य धर्म के व्‍यक्‍ति से आपको प्‍यार हो सकता है।

मेष राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Aries in 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. मंगलवार के दिन किसी पार्क अथवा मंदिर में अनार का पेड़ लगाएँ और समय-समय पर उसे जल देकर सिंचित करें।
  2. बृहस्पतिवार का व्रत रखें और दिन में केवल एक ही बार पीले रंग का मीठा भोजन करके व्रत खोलें।
  3. शनिवार के दिन चींटियों को आटा डालें और किसी शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल और साबुत काली उड़द की दाल का दान करें।

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

Copy past blocker is powered by https://bhaktisanskar.com