ज्योतिष

जानिये आपकी कुंडली में नौकरी के योग

[quads id = “1”]

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और उनके योगो के आधार पर ही आपके कार्यो के फलो का ज्ञान मिलता है. इनमे से कुछ ग्रह ऐसे होते है जो अशुभ ग्रह बनाते है और आपका सुख चैन चुरा लेते है लेकिन कुछ ग्रह ऐसे भी होते है जो आपके जीवन को संवार देते है.

[quads id = “2”]

horoscope

उन्ही पर आपका भविष्य भी निर्भर रहता है. ज्योतिष शास्त्र में आपको अपने जीवन से जुडी हर बात का हल मिल जाता है. अगर नौकरी की बात की जाये तो आजकल हर युवा की जुबान पर एक ही सवाल रहता है कि उन्हें अच्छी नौकरी कब और कैसे मिलेगी.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली में नौकरी के जितने अधिक योग होंगे, आपको उतने ही ऊँचे पद के लिए नौकरी मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ योग है जिनका आपको हमेशा अनुसरण करना चाहिए ताकि आपको आपके जीवन में कभी किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े. इन योगो के नाम है –

[quads id = “3”]

महालक्ष्मी योग :

–    नृप योग

–    गजकेसरी योग

–    पारिजात योग

–    छत्र योग

ये योग आपके जीवन के हर कार्य से जुड़े है और यदि ये आपके पक्ष में है तो आपको किसी भी तरह से कभी भी कोई परेशानी नही उठानी पड़ेगी और आपको आपके हर कार्य में सफलता जरुर प्राप्ति होगी. आपकी कुंडली में नौकरी से सम्बंधित ग्रह योग के बारे में ही आज हम आपको कुछ जरूरी बाते बताना चाहेंगे.

[quads id = “2”]

  • जब आपकी कुंडली के 10 भाव में मंगल मकर राशि हो तब आपको एक अच्छी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होगी.
  • अगर आपकी राशी में मंगलवार बलवान होकर 1, 4, 7, 10 वे भाव में से किसी भी भाव में हो या फिर 5 या 9 वे भाव में भी होंगे तब भी आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी.
  • यदि आपकी कुंडली में मंगल स्वराशि में या फिर मित्र राशी का होकर 10 वे भाव में हो तो आपको आपकी नौकरी में तरक्की मिलेगी.
  • जिन पुरुषो की कुंडली में 8 वे भाव के अतिरिक्त अन्य किसी भाव में उच्च राशी का हो, तो उन लोगो को भी अच्छी नौकरी की प्राप्ति जरुर होगी.
  • और अगर आपकी कुंडली में 10 वे भाव में सूर्य हो, साथ ही गुरु उच्च राशी में, स्वराशि में या मित्र राशी में हो तो इससे भी आपके जीवन में एक अच्छी सरकारी नौकरी के योग बनते है.
  • यदि आपकी कुंडली के केंद्र में किसी उच्च राशी का ग्रह विद्यमान हो और उसके साथ साथ आपकी कुंडली के केंद्र पर किसी शुभ ग्रह की दृष्टी हो या फिर आपकी कुंडली के 10 वे भाव में किसी शुभ ग्रह का वास हो या फिर उसकी दृष्टी भी हो तो इससे भी आपके नौकरी में ऊँचे पद की सम्भावना बढती है.
  • अगर आपकी कुंडली में लग्नेश की लग्न पर दृष्टी हो या फिर मंगल की दशमेश में युति हो तो इस तरह से भी आपको अच्छी नौकरी की सम्भावना बढती है.
  • इसके अलावा भी अगर आपके लग्नेश या दशमेश में युति हो तब भी आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी.
  • तो एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति के लिए आपको अपनी कुंडली के इन ग्रहों और योगो को ध्यान में रखना जरूरी होता है, आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति जरूर होगी.
यह भी जरूर पढ़े :

[quads id = “4”]

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम