राशिफल 2019

कुम्भ राशिफल 2019 – कुम्भ राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

kumbh-rashi-2019

कुम्भ राशिफल 2019 – Kumbh Rashifal 2019 in Hindi

कुंभ वार्षिक राशिफल के अनुसार इस साल आप अपने करियर में एक नये मुकाम पर होंगे। आपको आगे बढ़ने और तरक्की करने के कई अवसर मिलेंगे। नौकरी पेशा जातकों को पदोन्नति की सौगात मिल सकती है। इसके अलाव विदेशों से नौकरी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर भी इस साल आपको कई सौगातें मिल सकती है। धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

बृहस्पति ग्रह की कृपा आपके पारिवारिक जीवन के ऊपर बरसेगी। आप अपने परिजनों के साथ घर की ख़ुशियों का आनंद लेंगे। परिजन आपके समर्थन करेंगे। आप इस वर्ष अपने लिए कोई नया आशियां बनवा सकते हैं। हालांकि मार्च और अप्रैल का महीना आपके दाम्पत्य जीवन के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस समय आपके दाम्पत्य जीवन में किसी प्रकार की परेशाानी आ सकती है। ऐसे में घबराएं नहीं और उन चुनौतियों का डटकर सामना करें। इस वर्ष आपकी लव लाइफ सामान्य से बेहतर रहेगी। मार्च के दौरान प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इस अवधि में अपने प्यार पर पूरा भरोसा रखें और अपने प्रियतम का विश्वास न तोड़ें।

छात्र अपनी पढ़ाई में एकाग्रता बनाए रखें। यदि किसी कारण मन परेशान अथवा दुखी है तो उस परेशाानी का इलाज़ करें वरना आपको पढ़ाई में नुकसान हो सकता है। स्कूल अथवा कॉलेज में अच्छे विद्यार्थियों की संगति करें। यदि आप बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अपनी पढ़ाई में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

कुम्भ राशिफल 2019 – Kumbh Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

कुल मिलाकर ये साल आपके लिए बढिया रहेगा। पारिवारिक जीवन सामान्‍य रहेगा। परिवार में कोई यादगार पल आ सकता है। रिश्‍तेदारों का भी घर पर आना हो सकता है। मेहमानों का आगमन लगा रहेगा।

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life

वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी नहीं आएगी। मार्च के बाद परिस्थिति और बेहतर हो पाएगी। जीवनसाथी से मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा लेकिन फिर भी हालात सामान्‍य

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

इस साल सेहत को लेकर ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। पेट का ध्‍यान रखें।

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

इस साल आपकी प्रोफेशनल लाइफ बहुत बढिया रहेगी। आपको कई नए अवसर प्राप्‍त होंगें। आपके करियर के लिए बहुत अच्‍छा समय है। अपने क्षेत्र में खूब नाम कमाएंगें।

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

व्‍यापार के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापारियों को कोई बढिया डील मिल सकती है। खूब पैसा कमाएंगें। लाभ प्राप्‍त होगा। कोई बड़ी डील कर सकते हैं। किसी नई जगह या देश में अपने व्‍यापार को बढ़ा सकते हैं। पार्टनरशिप के भी योग बन रहे हैं।

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

इस साल आर्थिक स्थिति आपकी उत्तम रहेगी। बचत भी होगी। बैंक बैलैंस बढ़ेगा। स्‍टॉक या गोल्‍ड में निवेश कर सकते हैं और इससे आपको खूब फायदा भी होगा। सट्टे से भी पैसा कमा सकते हैं।

कुम्भ राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

आपके लिए तो ये पूरा साल ही उत्तम रहेगा। सिंगल जातकों को इस साल उनका प्‍यार मिल सकता है। सालभर आपका मन प्‍यार से सराबोर रहेगा लेकिन मार्च के बाद आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। गलतफहमी की वजह से आपका रिश्‍ता टूट सकता है। किसी विधवा या तलाकशुदा महिला से आपके शरीरिक संबंध बन सकते हैं।

कुंभ राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Aquarius in 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. प्रत्येक शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर लाल रंग का पुष्प अर्पित करें और स्फ़टिक की माला धारण करें।
  2. उत्तम गुणवत्ता का नीलम रत्न दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन, शनि के नक्षत्रों तथा शनि की होरा में धारण करें।
  3. माता महासरस्वती अथवा राधा जी की नित्य स्तुति करें और उन्हें भोग लगाकर ही भोजन ग्रहण करें।
  4. नित्य अपने ईष्‍ट देव की पूजा जरूर करें और रोज़ सुबह 20 मिनट तक ध्‍यान और प्राणायाम जरूर करें।

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

Copy past blocker is powered by https://bhaktisanskar.com