हेल्थ

मूत्र रोग के घरेलू नुस्खे

urine disease
  • पेशाब आना बंद हो जाए तो 25 से 50 ग्राम तक अरंडी का तेल पानी में मिलकर पीने से पेशाब खुल कर आता हैं। यह पेशाब में रुकावट के लिए बहुत ही अच्छा घरेलू उपचार है।
  • 2 ग्राम जीरा और 2 ग्राम मिश्री मिला कर पीस कर फाकी लेने से रुका यूरिन खुल कर आता हैं। यूरिन / मुत्र में रुकावट के लिए यह दादी माँ का देसी नुस्ख़ा है।
  • गुर्दे की खराबी के कारण पेशाब बंद हो जाए तो 60 ग्राम मूली और ईमली के पत्तो का रस पीने से पेशाब आना शुरू हो जाता है। इससे पेशाब की जलन और तकलीफे ख़तम होती हैं।
  • किसी कारण से मुत्र नही आ रहा या बूँद बूँद करके उतर रहा है तो एक ग्लास पानी में थोड़ी फिटकरी घोल कर पी लें। फिटकरी इतनी घोल लें की पानी खरा हो जाए। यह रुके हुए पेशाब के इलाज के लिए बहुत ही फायदेमंद घरेलू उपाय है।

About the author

Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

1 Comment

Click here to post a comment

  • Thank u ,Mr Mutha i pay my respects to u because ur homely prescriptions to cure diseases r very useful and money-saving as well .U r doing medical service so we r obliged to u because a doctor is next to God. pranam.

नयी पोस्ट आपके लिए