फेंग्सुई

फेंग शुई उत्पाद

FS-Products

फेंग शुई के अनुसार घर में समृद्धि और खुशियां लाने के लिए कई तरह के उत्पादों का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। आज घर-घर में पाएं जाने वाले लाफिंग बुद्धा, मनी प्लांट आदि फेंग शुई की ही देन है। फेंग शुई के जानकार मानते हैं कि यह वस्तुएं आपकी सोई किस्मत को जगाकर आपको खुशहाल बना सकती हैं। हालांकि कई जगह इन सामानों को भारतीय ज्योतिष से भी जोड़ कर देखा जाता है।

जैसे कछुआ ना सिर्फ फेंग शुई में विशेष महत्व रखता है बल्कि भारत में भी इसका बेहद महत्व है. मान्यता है कि श्रीहरि विष्णु ने भी कछुआ रूप धारण कर समुद्र-मंथन के समय संसार की सहायता की थी। इसी तरह हाथियों को फेंग शुई के साथ भारतीय ज्योतिष में भी पुण्यकारी और लाभ देने वाला बताया गया है।

नोट:

फेंग शुई के सकारात्मक प्रभाव देखने के लिए इसमें विश्वास होना बेहद जरूरी है. अगर विश्वास है तो तुच्छ माने जाने वाले बांस के पौधे भी आपके घर में पैसों की बारिश करा सकते हैं और अगर यकीन ना हो तो बड़े से बड़ा यज्ञ भी असफल है। फेंग शुई के अनुसार, फेंग शुई उत्पादों का प्रयोग करते समय दिल और दिमाग में इसके प्रति आस्था रखनी आवश्यक है, तभी यह मनोवांचित फल देता है।

  • Feng Shui Dragon (फेंग शुई ड्रैगन)
  • Laughing Budha  (लाफिंग बुद्धा)
  • Feng Shui Fish (फेंग शुई मछली)
  • Feng Shui Bamboo Plant (बांस के पौधों)
  • Feng Shui Bells and Wind chimes (विंड चाइम)

 

About the author

Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

error: Content is protected !!