राशिफल 2019

धनु राशिफल 2019 – धनु राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

dhanu-rashi-2019

धनु राशिफल 2019 – Dhanu Rashifal in Hindi 2019

भविष्यफल 2019 की मानें तो धनु राशि के जातकों को इस साल करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि संघर्ष के बीच आपको सफलता मिलने के भी योग हैं। इस वर्ष आपको नौकरी में प्रमोशन की सौगात मिल सकती है। उधर धन संबंधी मामलों में परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। इस वर्ष बिजनेस में धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने की उम्मीद है।

अपनी लव लाइफ को लेकर आप इस साल कुछ ज़्यादा ही सीरियस रहेंगे। अगर प्रियतम के साथ विवाद की स्थिति बनती है तो इस दौरान संयम से काम लें और बातचीत से मसले का हल निकालने की कोशिश करें। आपके वैवाहिक जीवन के लिए साल 2019 मिलाजुला रहने के संकेत दे रहा है। इस वर्ष आपको अपने शादीशुदा जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। विपरीत परिस्थितियों में जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें और उनके प्रति समर्पण का भाव रखें।

साल के शुरुआती महीनों में आपको सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। इस साल वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। वहीं लगातार यात्रा करने से आपको थकान महसूस हो सकती है। माता-पिताजी को स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी तकलीफ़ हो सकती है।

यदि छात्र मेहनत करेंगे तो वे इस साल को सामान्य से बेहतर बना सकते हैं। परीक्षा के दौरान आपको पढ़ाई में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपको अपनी पढ़ाई में ध्यान देना होगा।

धनु राशिफल 2019 – Dhanu Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

ये साल आपके लिए बहुत मुश्किल साबित होगा। आपके ऊपर हर तरफ से परेशानियां आएंगी। आप इन्‍हें सुलझाने की बहुत कोशिश करेंगें लेकिन एक के बाद एक परेशानियां आती रहेंगीं। आप सब कुछ ठीक करने का प्रयास करेंगें लेकिन इसका उल्‍टा हो जाएगा। शांत रहें।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life

आपका वैवाहिक जीवन इस साल ना तो बहुत ज्‍यादा अच्‍छा रहेगा और ना ही खराब। आपको कई तरह से एडजस्‍ट और समझौता करना पड़ेगा तभी आपको इस साल अपने वैवाहिक जीवन में कोई खुशी मिल पाएगी। आपको प्रोफेशनल क्षेत्र में असफलता मिल सकत है जिसकी वजह से आप परेशान रहेंगें।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

डिप्रेशन और नकारात्‍मक विचारों से बचने के लिए किसी तरह की स्‍पोर्टिंग और क्रि‍एटिव एक्‍टिविटीज़ में हिस्‍सा लें।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

करियर के लिए अच्‍छा समय है। कइ चीज़ों या काम को आप जल्‍दी पूरा करने की कोशिश करेंगें लेकिन उसमें देरी आती रहेगी। प्रिंट और इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोग बहुत अच्‍छा काम करेंगें। बैंकिंग, फाइनेंस आदि से जुड़े लोगों को भी फायदा होगा। शनि दशाभुक्ति अंतरा के साथ गुरु, राहु की उपस्थिति में ही आपको ये लाभ मिलेगा। केतु की दशा चल रही है तो आपको ऐसा कोई शुभ फल नहीं मिल पाएगा।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

कुंडली के अशुभ ग्रहों की वजह आपको वो नहीं मिल पाएगा जिसकी आप चाहते रखते हैं। कुछ बड़ा हासिल करने के चक्‍कर में आप गलतियां कर सकते हैं। आपको ये बात समझनी चाहिए कि आप रातोंरात कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। छोटे-छोटे प्रयासों से आपको सफलता मिल सकती है इसलिए धैर्य से काम लें।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

अपने नुकसान और गलत निर्णयों के लिए केवल आप जिम्‍मेदार हैं। अपनी ईगो की वजह से आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगें और पैसों का भी नुकसान होगा। थोड़ा बहुत फायदा भी होगा। किसी भी तरह के पैसों से संबंधित अवसर को ना ठुकराएं और अपने गलत फैसलों के लिए भाग्‍य को दोष ना दें।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

इस साल आपकी रोमांटिक लाइफ से सभी ग्रह कोसों दूर हैं। जैसा चल रहा है वैसा चलता रहेगा। आप कुछ नया करने की चाहत रख सकते हैं और ग्रहों का इससे कोई लेना-देना नहीं होगा।

धनु राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Sagittarius 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. अपने घर से दूर किसी पार्क अथवा मंदिर में पीपल का वृक्ष लगाएँ तथा प्रत्येक बृहस्पतिवार उसकी पूजा करें।
  2. शनिवार के दिन काले तिल, काला कपड़ा, साबुत उड़द, सरसों का तेल अथवा तिल का तेल और लोहा, इन पांच वस्तुओं का दान करें।
  3. श्रीरामचरितमानस अथवा महर्षि वाल्मीकि कृत रामायण का नित्य प्रति पाठ करें।
  4. हो सके तो दिन में दो बार आदित्‍य ह्रदय स्‍तोत्र और कनकधरा स्‍तोत्र का पाठ करें।

About the author

Pandit Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

क्या आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी ?

Copy past blocker is powered by https://bhaktisanskar.com