ज्योतिष

इन सरल और अचूक ज्योतिष उपाय से बदल सकते है अपना बुरा समय

change your fortune

वक्त  कभी भी एक जैसा नहीं रह्ता है, जीवन भर व्यक्ति उतार चढ़ाव का सामना करता है, लेकिन हमारे ऋषियों मुनियों और महान ज्योतिष आचार्यो ने हमारे कल्याण के अनेकोँ आसान और अचूक सरल ज्योतिषीय उपाय बताएं है, जिससे चाहे कैसा भी बुरा समय हो, जितनी भी परेशानियाँ क्यों ना हो हम पर, हम सभी परिस्थितियों को अपने अनुकूल कर सकते है | यहाँ उपाय राशि अनुसार दिए जा रहे हैं, माना जाता है कि स्वयं इन ज्योतिषीय उपायों को अपने घर में ही करने से घर की आर्थिक परेशानियाँ दूर होती है, काम बनने लगते है, सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। यहां हम आपके लिए राशिनुसार उन खास उपायोँ को बता रहे है

मेष राशि :

मेष राशि के जातक अपने घर के दक्षिण भाग में गुड़ की एक डली छोड़कर ही कहीं भी बाहर जाएँ। इससे कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी। अत: किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए घर से जाते समय यह उपाय अवश्य करें।

वृष राशि :

वृष राशि के जातक प्रतिदिन किसी सफेद गाय को कच्चे चावल खिलाएं धन की प्रप्ति होंगी।यह उपाय शुक्रवार से आरम्भ करना चाहिए। चावल की मात्रा रोज़ एक ही रखे। इस उपाय से आपके लिए धन लाभ की स्थितियाँ बनेगी ।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि के जातक बुधवार के दिन खड़े हरे मूंग का किसी भी ज़रूरतमन्द को दान करें।नियमित रूप से सफेद गाय को हरी घास खिलाने, किसी सुहागन स्त्री को सुहाग के सामान का दान देने से भी धन लाभ के साथ साथ घर-परिवार के दोष भी दूर होते है।आप घर की पश्चिम-उत्तर दिशा में पैसा रखें इससे भी धन लाभ होगा ।

कर्क राशि :

कर्क राशि के जातक अपने घर के पश्चिम भाग में नियमित रूप से कबूतरों को ज्वार के दाने चुगाने को डालें इससे घर का पश्चिमी भाग लाभप्रद्द हो जाता है। इससे धन लाभ तो होगा ही परिवार में शांति भी बनी रहगी।

सिंह राशि :

सिंह राशि के जातक नियमपूर्वक तांबे के लोटे में जल भरकर उससे अपने घर के पूर्व भाग को उस जल से छिड़ककर गीला करें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी एवं शुभ समाचार प्राप्त होंगे। घर में ईश्वरीय कृपा बनी रहेगी।

कन्या राशी :

कन्या राशि के जातक नियमित रूप से अपने घर की उत्तर दिशा में हरी घास को गायों को खिलाएं । माह में एक बार किसी गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को खड़ा मूंग और गुड़ का दान करें। इससे घर में लक्ष्मी का वास होगा साथ ही रुका धन भी प्राप्त होगा।

तुला राशि :

कन्या राशि के जातक नियमित रूप से अपने घर की उत्तर दिशा में हरी घास को गायों को खिलाएं । माह में एक बार किसी गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को खड़ा मूंग और गुड़ का दान करें। इससे घर में लक्ष्मी का वास होगा साथ ही रुका धन भी प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के जातक अपने घर के आग्नेय कोण दक्षिण-पूर्व कोने में जौ को लाल कपड़े में बांधकर रखें।इससे घर में शुभता का वास होगा, धन, यश और सफ़लता की प्रप्ति होंगी ।

 धनु राशि :

धनु राशि के जातक अपने घर के ईशान कोण मे पूजा घर बनायेँ। यहां पर भगवान विष्णु कि नित्य पूजा एवं सहस्त्र नाम का पाठ करें। ऐसा करने से कार्यों में प्रगति होगी, रोग और दोष घर से दूर रहेंगे ।

मकर राशि :

मकर राशि के जातक अपने घर के पश्चिम में तुलसी का पौधा लगाकर उसे निरंतर सींचें। ऐसा करने से घर में मांगलिक कार्य के साथ आर्थिक लाभ के भी योग बनेंगे। सभी बिगड़े काम आसानी से बनने लगेंगे ।

कुम्भ राशि :

कुम्भ राशि के जातक घर की पश्चिम-उत्तर दिशा / वायव कोण को स्वच्छ रखें। आप यदि अपने उपयोगी कागजात इस स्थान पर रखेंगे तो कार्यों में निश्चित सफलता मिलेगी। इस स्थान में किसी भी प्रकार का स्टोर ना बनवाएं। आप अपने घर में मनी प्लांट भी अवश्य ही लगाएं।

मीन राशि :

मीन राशि के जातक घर की पूर्वोत्तर दिशा में मंदिर बनवाएं।लेकिन ध्यान रहे कि घर का मंदिर और रसोईघर साथ-साथ न हो ।घर में भगवान लक्ष्मीनारायण/विष्णु भगवान की उपासना करें। हर बृहस्पति वार को प्रभु को पीली मिठाई का भोग लगाएँ।इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी ।

 

About the author

Niteen Mutha

नमस्कार मित्रो, भक्तिसंस्कार के जरिये मै आप सभी के साथ हमारे हिन्दू धर्म, ज्योतिष, आध्यात्म और उससे जुड़े कुछ रोचक और अनुकरणीय तथ्यों को आप से साझा करना चाहूंगा जो आज के परिवेश मे नितांत आवश्यक है, एक युवा होने के नाते देश की संस्कृति रूपी धरोहर को इस साइट के माध्यम से सजोए रखने और प्रचारित करने का प्रयास मात्र है भक्तिसंस्कार.कॉम

2 Comments

Click here to post a comment

नयी पोस्ट आपके लिए